कैंसर होने के बावजूद START किया BodyBuilding, World Champion बना



कैंसर होने के बावजूद START किया BodyBuilding, World Champion बना। जैसा की आपने इसका Topic देख ही लिया होगा की एक ऐसा आदमी जो कैंसर के बीमारी से जूझकर भी बॉडीबिल्डिंग की दुनिया में ख़िताब हासिल किया। अगर आप भी BodyBuilding की दुनिया में आना चाहते है और आपका लग्न है तो आप जरूर bodybuilding की दुनिया में कदम रख सकते है।


cancer ke baad shuru ki bodybuilding or bane world champion, supplement, bodybuilder success stories, bodybuilding motivation for begginner, bodybulding exercise

वैसे इस पोस्ट में हम आपको उस व्यक्ति के बारे में बताएँगे लेकिन आपके इस पोस्ट को सर्च करने का मतलब आपका bodybuilding की दुनिया में interest रखते है। अब आप अपने दिमाग में सोच सकते है की अगर ऐसा आदमी bodybuilding में इतना कुछ कर सकता है तो आप क्यों नहीं कर सकते है। आप जरूर कर सकते है। शायद आप की bodybuilding की जिंदगी की starting में मुश्किलों का सामना करना पद जाये लेकिन आपको सारी प्रॉब्लम का डटकर सामना करना हैं। 

अगर आप इन मुश्किलों को अच्छे से पार कर लेते है तो आपकी जिंदगी में आपकी कभी हार नहीं होगी। सबसे बड़ी बात जब आप बॉडी बिल्डिंग करेंगे तब बॉडी साइज grow होगा लेकिन कुछ टाइम बाद लूज़ हो जायेगा लेकिन आपको ऐसी गलत सोच नहीं लाना है क्योकि बहुत सारे इस की वजह से bodybuilding  के बारे में सोचते है की यह मेरे से नहीं होगा लेकिन यह आपकी गलत फेहमी है। 

जैसा की आपको Photo में दिखाया गया है इसकी Age 63 साल और नाम Dentan Vilsan हैं। इनको बचपन से ही कैंसर के शिकार थे। इन्होने कैंसर की बीमारी से बचकर bodybuilding championship का ख़िताब हासिल किया हैं। यह जैमेका का निवासी या रहने वाला हैं। इन्होने अपने पिता को नहीं देखा था क्योकि इनकी दादी ब्रिटेन ले गयी थी। जब इनकी उम्र 42 वर्ष हुई तो अपने पिता से मिलने जैमेका पहुंचे। जब यह अपने पिताजी बेंजामिन से मिले तो वह प्रोस्टेट कैंसर से झूज रहे थे। 

इसके दो हफ्ते बाद ही उनकी मृत्यु हो गयी। पिता के मौत के कुछ दिन बाद विलसन ने अपने जाँच करवाई की उनको भी कैंसर के प्रति लैर्ट रहना चाइये लेकिन डॉक्टर ने बताया की उनको भी कैंसर है और इनके पास टाइम बहुत काम है। विलसन ने कैंसर का पता चलते ही ऑपरेशन के लिए तयारी शुरू करवा दी और अपना ऑपरेशन करवाया दिया। ऑपरेशन के बाद विलसन बहुत कमजोर हो चुके थे। इसके लिए उन्होंने बॉडीबिल्डिंग शुरू कर दी।

लगभग 20 साल काठी परिश्रम कर उन्होंने अपनी बॉडी को बहुत ही पावरफुल बना लिया। अभी हाल ही में मियामी में 60 वर्ष से अधिक के वर्ग में वर्ल्ड level पर champion बन गए है। 

Previous
Next Post »

Aapka Swal...... Hamara Jawab ConversionConversion EmoticonEmoticon

Follow by Email

About

Featured Post